सीएम सरकार छात्रों को साइकिल की राशि आज भेजेंगे, इतने छात्रों के बैंक खाते में डालेंगे राशि, और प्रदेश में इतनी साइकिल करेंगे वितरित,

Whatsapp Group (join now) Join Now

सीएम सरकार छात्रों को साइकिल की राशि आज भेजेंगे, इतने छात्रों के बैंक खाते में डालेंगे शिवराज राशि, और प्रदेश में इतनी साइकिल करेंगे वितरित,

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान आज शुक्रवार को छात्रों को साइकिल का पैसा वितरित करने वाले हैं। एमपी सरकार कक्षा 6 और कक्षा 9 के छात्र-छात्राओं को साइकिल देने वाले हैं।जो छात्र छात्राएं पढ़ने के लिए अपने गांव से दूसरे गांव में जाते हैं उन सभी छात्रों को एमपी सरकार के द्वारा छात्रों के बैंक अकाउंट में साइकिल का पैसा आज शुक्रवार के दिन डाला जा सकता है।

और मध्य प्रदेश के टॉपर विद्यार्थियों को स्कूटी दी जाएगी। जिससे कि उन्हें हायर एजुकेशन के लिए कॉलेज आने जाने में सुविधा हो सके। और स्कूटी की राशि का वितरण 23 अगस्त को हो सकता है ।मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने भाषण में कहा है कि इस वर्ष प्रदेश के 4 लाख 60 हजार विद्यार्थियो को यह राशि दी जाएगी।

एमपी में किस कक्षा के छात्रों को मिलेगा साइकिल के लिए पैसा

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा गुरुवार को भोपाल के भेल (बरखेड़ा) मैं 81 करोड़ 1200000 रुपए की लागत से बनने वाले सीएम साइज शासकीय महात्मा गांधी विद्यालय के भवन का भूमि पूजन करने वाले हैं।

इसी शुभ अवसर पर मध्य प्रदेश सरकार द्वारा साइकिल खरीदने के लिए छात्र छात्राओं के बैंक के खाते में 207 करोड रुपए की राशि का सिंगल क्लिक से अंतरण भी करने वाले हैं। साइकिल खरीदने के लिए इस वर्ष मध्य प्रदेश के 4 लाख 60 हजार विद्यार्थियों को 107 करोड रुपए की राशि वितरित की जाएगी। इसके लिए लाभार्थी छात्र छात्राओं बैंक के खाते में केवाईसी (KYC ) होना अनिवार्य है। तभी आपके बैंक अकाउंट में साईकिल का पैसा जमा किया जाएगा।

मध्यप्रदेश में साइकिल वितरण योजना 2004 से अभी तक चल रही है इस योजना के दौरान गांव के सरकारी स्कूल शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के कक्षा 6 और कक्षा 9 में पढ़ रहे विद्यार्थियों को राशि दी जाती है। जिन छात्रों के गांव में शासकीय /हाई स्कूल संचालित नहीं है।

उनको पढ़ाई करने के लिए दूसरे शहर या गांव में जाना पड़ता है। ऐसे ही विद्यार्थियों के लिए एमपी सरकार साइकिल के लिए राशि दे रही है। प्रदेश के 4 लाख 60 हजार छात्र छात्राओं को साइकिल के लिए पैसा दिया जा रहा है। एमपी सरकार प्रत्येक विद्यार्थी के बैंक खाते में 4500 रुपए डाले जाएंगे।

मामा शिवराज सिंह चौहान 23 अगस्त को देंगे स्कूटी का पैसा।

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा 12वीं क्लास में टॉप करने वाले स्टूडेंट को स्कूटी देने का फैसला किया है। एमपी सरकार के द्वारा 23 अगस्त को सभी टॉपर छात्र-छात्राओं के बैंक के खाते में 90 हजार रुपए स्कूटी के लिए दिए जाएंगे। जिससे कि ग्रेजुएशन के लिए हुआ है छात्र अपनी स्कूटी के माध्यम से जा सके और उसको किसी भी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े।

 

 

WhatsApp Group (Join Now) Join Now

Leave a Comment