Brahmeshwar dham sarkar biography/ pandit shri Lovelesh Tiwari biography in Hindi/

Brahmeshwar dham sarkar biography in hindi, हैलो दोस्तो आज हम आपको एक ऐसे व्यक्ति के जीवन से परिचित कराने जा रहे है। जिनके ऊपर यौन शौषण का आरोप लग चुका है। जी हां दोस्तों आज हम आपको जिस व्यक्ति के जीवन से परिचित कराने जा रहे है, उनका नाम श्री लवलेश तिवारी जी महाराज है। जिनको ब्रह्मेश्वर धाम के सरकार के नाम से भी जाना जाता है। Lovelesh Tiwari biography in Hindi.

हम आपको बताएंगे की लवलेश तिवारी का जन्म कब हुआ, ओर कहा पर हुआ था। लवलेश तिवारी के परिवार के बारे में, उनकी शिक्षा इत्यादि। Lovelesh Tiwari age, lovelesh Tiwari biography, lovelesh Tiwari birth date, lovelesh Tiwari age etc.

Lovelesh Tiwari biography/Wikipedia

Name  Lovelesh Tiwari
Dham  Brahmeshwar Dham
Place  Chhatarpur, MP
Birth date  ज्ञात नहीं
Age  22 साल
Cast  Brahman
Religion  Hindu
Nationality  Indian

 

Lovelesh Tiwari birth place/date

पंडित श्री लवलेश तिवारी जी महाराज का जन्म मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के ग्राम लखेरी में एक सामान्य परिवार में हुआ था। उनका जन्म एक ब्राह्मण परिवार में हुआ था। ग्राम लखेरी में लवलेश तिवारी जी का जन्म हुआ था। अभी हमको महाराज के जन्म की तारीख का पता नही चला है। जैसे ही हमको लवलेश तिवारी के जन्म की तारीख का पता चलता है, हम आपको सूचित कर देंगे।

Lovelesh Tiwari biography, family details

जैसा कि हमने आपको बताया है की लवलेश तिवारी का जन्म एक गरीब परिवार में हुआ था। उनका जन्म ब्राह्मण परिवार में हुआ था। महाराज जी के उपर से उनके पिता का साया बचपन में ही उठ गया था। जिसके पश्चात उनकी माता जी ने ही उन्हें पाला पोसा है।

लवलेश तिवारी के घर में उनकी माता के आलावा उनकी तीन बहनें भी है। महाराज अपने परिवार के इकलौते पुत्र है। जिसके कारण उनके उपर परिवार की सभी जिम्मेदारियां है। जिसके चलते उन्होंने अपने जीवन में बहुत कष्ट सहे है।

Lovelesh Tiwari education qualification

Brahmeshwar Dham के पीठाधीश्वर श्री लवलेश तिवारी जी महाराज जी की प्रारंभिक शिक्षा उनके गांव ग्राम लखेरी से ही हुई थी। उन्होंने अपनी स्कूल की पढ़ाई लखेरी के सरकारी स्कूल से पूरी की थी।

और फिर आगे महर्षि वेद विज्ञान विद्यापीठ विद्यालय छतरपुर से शिक्षा ग्रहण करने के पश्चात, महाराज ने प्रेम रामायण पीठाधीश्वर श्री वेदांती आश्रम चित्रकूट धाम से शिक्षा पूरी की। चित्रकूट धाम के बाद शिक्षा ग्रहण करने के लिए सुदामा कुटी वृंदावन धाम चले गए। फिर वहा से उन्होंने अपनी वैदिक शिक्षा ग्रहण की।

Brahmeshwar Dham ka darbaar

पंडित जी लवलेश तिवारी जी महाराज ने वृंदावन से शिक्षा ग्रहण के पश्चात अपनी जन्म भूमि आने का निश्चय किया। जिसके बाद उन्होंने सबसे पहले धाम अपनी जन्म भूमि ग्राम लखेरी में लगाया था। जिसके पश्चात उनकी सिद्धियों को देख कर लोग आश्चरचकित रह गए।

जिसके पश्चात लखेरी में लगने वाले ब्रह्मेश्वर धाम की चर्चा आस पास के गांव में भी फैलने लगी और वहा पर भक्तों का ताता लगाना शुरू हो गया। लेकिन कुछ दिन बाद वहा पर एक ऐसे घटना ग्रस्त हुई की सब लोगो दंग रह गए।

Lovelesh Tiwari rape case

जी हां दोस्तों ब्रह्मेश्वर धाम के सरकार श्री लवलेश तिवारी जी महाराज पर झाड़ फूंक के बहाने एक स्त्री के साथ यौन शौषण करने का आरोप दर्ज किया गया। जिसके चलते उन्हें 6 मास की सजा सुनाई गई थी। लेकिन अभी तक यह  सिद्ध नहीं हुआ की उन्होंने ने ऐसा कुछ किया था। ब्रह्मेश्वर धाम पर विश्वास करने वाले इस बात को मानने के लिए तैयार नहीं थे।

Brahmeshwar Dham Sarkar ka निवास

पहले तो महाराज का निवास उनके गांव ग्राम लखेरी में ही रहता था। लेकिन अभी कुछ दिनों वो मझगुआ गांव की कुटी पर अपना डेरा जमाए हुए है। तो अगर आपको उनसे मिलना है तो आपको मझगुवा गांव जाना पड़ेगा। वही पर आपकी मुलाकात श्री लवलेश तिवारी जी महाराज से हो सकती है।

Lovelesh Tiwari body measurements

ब्रह्मेश्वर धाम के सरकार श्री लवलेश तिवारी की शरारिक बनवाट एकदम उनके रूप के अनुरूप है। उनका गोरा रंग है। काले रंग के बाल है माथे पर टीका है। पीले और भगवा रंग के वस्त्र धारण किए हुए है। गहरी काली आंखे है। जो की उनके रूप को भव्य और मोहक बनाती है।

Conclusion/ अंतिम शब्द

आज की सी पोस्ट में हमने आपको बताया है, की लवलेश तिवारी का जन्म कहा हुआ है। उनके परिवार की पूरी जानकारी हमने आपको प्रदान की है। हम उम्मीद करते है की आपको हमारी यह पोस्ट brahmeshwar dham sarkar Lovelesh Tiwari biography अच्छी लगाई तो, हम कमेंट के जरिए बताएं।

Delhi se Bageshwar dham kaise pahuche

Leave a Comment