Bageshwar dham me darbar kab lagta hai?/ बागेश्वर धाम में दरबार कब लगेगा

#Bageshwar dham me darbar kab lagta hai?, बागेश्वर धाम का दरबार कब लगेगा, बागेश्वर धाम का दरबार कब लगता है?, बागेश्वर धाम के दरबार की क्या महिमा है?, बागेश्वर धाम सरकार का दरबार कौन लगाता है?। बागेश्वर धाम के दरबार की तारीख क्या है। किस दिन बागेश्वर धाम में दरबार लगेगा?।bageshwar dham me darbar kab lagta hai

Bageshwar dham Darbar / बागेश्वर धाम  दरबार क्या है? 

Bageshwar dham ka Darbar kya hai?, श्री बालाजी बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर आचार्य महाराज श्री धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री, धाम पर आए हुए श्रद्धालुओं की समस्या का निवारण करने के लिए धाम पर सुनवाई करते है, जिसे हम लोग बागेश्वर धाम का दरबार कहते है। इस दरबार में महाराज बागेश्वर धाम के प्रमुख श्री धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी धाम पर भक्तो की समस्या को सुनते है। माना जाता है, की यह एक बहुत ही चमत्कारी दरबार है। इस दरबार में आने मात्र से ही बहुत सारे लोगों को समस्या से निजात मिल जाता है। श्री धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी  दरबार को मंगलवार और शनिवार को लगाते है। अब आपको समझ आ गया होगा, की bageshwar dham ka darbaar kya hai?.

Important updates:- दमोह में 26 और 27 दिसंबर को बिना टोकन बिना नम्बर के दरबार लगेगा  

👆👆👆👆👆👆👆

1.Bageshwar dham ka Darbar kab lagta hai? / बागेश्वर धाम का दरबार कब लगता है?  

Shri Bageshwar dham me darbar kab lagta hai? भूत भवन बागेश्वर धाम में दरबार प्रत्येक मंगलवार और शनिवार को लगाया जाता है। बागेश्वर धाम बालाजी हनुमान का धाम है,इसलिए यहां पर मंगलवार और शनिवार का अलग ही महत्व है। वैसे तो धाम पर हमेशा दरबार का आयोजन किया जाता है। लेकिन जब भी गुरुजी जी धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी कथा करने के लिए दूसरे शहरों में जाते है। लेकिन महाराज कथा का के बाद उसी शहर में दिव्य दरबार का आयोजन करते है। ताकि इस दिव्य दरबार का लाभ सभी लोग उठा सके। जब भी महाराज धाम पर होते है, तब मंगलवार और शनिवार को दरबार लगता है। इसलिए जब भी आप बागेश्वर धाम के दरबार में सम्मिलित होने जाए, उससे पहले यह पता कर ले,की महाराज धाम पर उपस्थित है की नही। 

read this also :- dhirendra krishna shastri mahraj ki shaadi

2.बागेश्वर धाम का दरबार क्यों लगाया जाता है?/ Bageshwar dham ka Darbar kyu lagaya jaata hai. 

श्री बालाजी जी बागेश्वर धाम सरकार के चमत्कारों से आज कोई भी अंजान नहीं है। छोटा हो या बड़ा सभी लोग बागेश्वर धाम के चमत्कार देख कर दंग है। बागेश्वर धाम पर पहले सैकड़ों की संख्या में भक्त आते थे। लेकिन अब बागेश्वर  धाम में हर मंगलवार और शनिवार को लाखों की संख्या में श्रद्धालु आते है। इसी को देखते हुए गुरुजी ने दरबार लगाना शुरू किया था। क्योंकि एक दिन इतने सारे भक्तों के सवाल  जवाब देने में महाराज सक्षम नहीं है। इसलिए दरबार लगाया जाता है, जिस दिन भी आपका नंबर लगता है, आपको फोन करके बुला लिया जाता है। दरबार लगाने का मुख्य उद्देश्य यही है, की सभी भक्तो को समस्या का समाधान जल्द ही मिल जाए। 

इसको जरूर पढ़े तभी टोकन मिलेगा 👇👇👇👇👇 

बागेश्वर धाम में अर्जी लगाने के लिए इस फोटो पर क्लिक करें

 फोटो पर क्लिक करके अपनी किस्मत बदलो, 🖕🖕🖕🖕

3.Darbar ki mahima kya hai? /बागेश्वर धाम की महिमा क्या है?  

इस बागेश्वर धाम में लगने वाले दरबार की चर्चा आज पूरे देश में फैल चुकी है। जैसा की हमने आपको बताया है की बागेश्वर धाम का दरबार मंगलवार और शनिवार को लगाया जाता है। इसलिए इन दो दिनों। मेलाखी की संख्या में आते है। लोगों का मानना है ,की धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री दरबार में किसी भी व्यक्ति को उठा कर ,उसकी अर्जी और उसका समाधान एक पर्ची में लिख कर दे देते है। इसी के चलते आज बागेश्वर धाम बहुत ही चमत्कारी धाम माना जाता है। बागेश्वर धाम के दरबार की यही महिमा है की यहां आने वाले दुख्यारों को उनके कष्ट से निजात मिल जाता है।

Conclusion

आज हमने आपको बागेश्वर धाम में लगने वाले दिव्य और चमत्कारी दरबार के विषय में जानाकारी प्रदान की है। अगर आपको bageshwar dham me darbar kab lagta hai? अच्छी लगी हो तो इसे अपने मित्रो और संबंधियों के साथ में साझा करे।

यह सब भी पढ़ें link
बागेश्वर धाम के रहस्य का खुलासा हो गया Click Here
बागेश्वर धाम के आविश्वशनीय चमत्कार Click Here
बागेश्वर की आगामी कथा की लिस्ट Click Here
बागेश्वर धाम का हैरान करने वाला इतिहास Click Here
बागेश्वर धाम में अर्जी कैसे लगाई जाती है Click Here
बागेश्वर धाम में टोकन कब और कैसे मिलेगा Click Here
धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जीवनी हिंदी में Click Here
धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री बायग्राफी अंग्रेजी में Click Here
बागेश्वर धाम फेमस कैसे हुआ Click Here
bageshwar dham contact number Click Here