Bageshwar Dham me arji kaise lagaye / घर बैठे बागेश्वर धाम में अर्जी कैसे लगाए

Bageshwar dham me arji kaise lagaye

Bageshwar dham me arji kaise lagaaye,बागेश्वर धाम में अर्जी कैसे लगाए? बागेश्वर धाम में अर्जी लगाने की विधि क्या है?, बागेश्वर धाम अर्जी कब लगती है? Bageshwar dham me arji kaise lagti hai, bageshwar dham me arji kab lagti hai. बागेश्वर धाम में घर बैठे अर्जी कैसे लगाए, अर्जी लगाने की सही विधि?, Bageshwar dham me arji kaise lagaye, etc.

नमस्कार दोस्तों, आज हम इस लेख के माध्यम से आपको बालाजी बागेश्वर धाम में लगने वाली अर्जी के बारे में बताएंगे की , Bageshwar dham me arji kaise lagaye. आपने कभी न कभी श्री सत संन्यासी बाबा के धाम पर लगने वाली अर्जी के बारे में अवश्य सुना होगा। तो हमने आपके लिए इस पोस्ट में बागेश्वर धाम में अर्जी कैसे लगाई जाती है, उसके बारे में विस्तार से उल्लेख किया गया है। आप इस पोस्ट को पूरा पढ़े नही तो, आपकी अर्जी बागेश्वर धाम में स्वीकार नहीं होगी। तो चलिए जानते है, की बागेश्वर धाम की अर्जी क्या है, और bageshwar dham me arji kaise lagaye. 

बागेश्वर धाम का मंत्र पढ़े सबसे पहले 11 बार बहुत चमत्कारी है ,ये मंत्र

” ॐ बागेश्वराय नमः “  

11 बार मंत्र पढ़े सारी इच्छा पूर्ण होगी।

Bageshwar dham arji kya hai? बागेश्वर धाम की अर्जी क्या है? 

श्री बालाजी जी बागेश्वर धाम में अर्जी कैसे लगाई जाती है, उससे  पहले आपको यह पता होना आवश्यक है की बागेश्वर धाम की अर्जी क्या है?। चलिए जानते है, Bageshwar dham ki arji kya hai?। बागेश्वर धाम में आए दिन हजारों भक्त अपनी समस्या का निवारण करवाने के लिए आते है। किन्तु बागेश्वर धाम के महाराज श्री धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री एक दिन में इतने सारे भक्तों की समस्या नही सुन सकते है। इसी कारणवष धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी ने बागेश्वर धाम में अर्जी लगाने की सुविधा शुरू करवाई है।इसके तहत आपको जो भी कष्ट हो आप उसकी अर्जी धाम पर बांध सकते है। जिसके बाद जब आपकी अर्जी मंजूर हो जाएगी आपको बुला लिया जाएगा। माना जाता है, की यहां पर अर्जी बांधने से ही आपकी आधी से ज्यादा समस्या कम हो जाती है।

यह भी पढ़े :-  बागेश्वर का नया फोन नंबर मिला गया, जानने के लिए जल्दी क्लिक करें।

बागेश्वर धाम में अर्जी कैसे लगाए/ bageshwar dham me arji kaise lagaye 

Shree Bageshwar dham me arji kaise lagaye? बागेश्वर धाम में अर्जी लगाने के लिए आपको नारियल को लाल कपड़े से अच्छे से लपेटते हुए अपनी अर्जी बोलनी है। अर्जी लगाते हुए आपको सत संन्यासी बाबा से प्रार्थना करनी है, की “हे बालाजी बागेश्वर धाम हमारी अर्जी को स्वीकर करो”। जिसके पश्चात आपको लगाई हुई अर्जी को धाम पर बांध देना है। अर्जी बांधने के बाद अर्जी को मन बोलते हुए आपको बालाजी जी के मंदिर की 21 परिक्रमा करते हुए बागेश्वर धाम के चमत्कारी मंत्र, “ॐ बगेश्वराय नमः” का जाप करना है। 

 👉👉  Bageshwar Dham Official Website link 👈👈

Bageshwar dham me arji kaise lagaye ( Steps )  

Bageshwar dham  arji kaise lagaye
बागेश्वर धाम में अर्जी लगाने की विधि

अगर आपको अभी भी समझ में नहीं आया है ,की bageshwar dham me arji kaise lagaye तो हमने नीचे बागेश्वर धाम में अर्जी लगाने की विधि आसान स्टेप्स में बताई है। जिससे आपको पता चल जाएगा की , Bageshwar Dham me arji kaise lagaye?.

  • Bageshwar dham me arji kaise lagaye, 

  1. Bageshwar Dham me arji kaise lagaye, के लिए आपको सबसे पहले धाम पर पहुंच कर एक नारियल खरीदना है। 
  2. नारियल लेने के पश्चात आपको एक लाल कपड़ा खरीद कर उसको नारियल में अच्छे से लपेटना है। नारियल में अर्जी बांधते हुए आपको अपनी अर्जी बोलनी है।
  3. बागेश्वर धाम में अर्जी लगाने के बाद आपको उस नारियल को, वही धाम पर बांध देना है।
  4. जिसके पश्चात आपको बागेश्वर धाम के मंदिर की 21 परिक्रम करना है। परिक्रम करते हुए, आपको बागेश्वर धाम के मंत्र का भी उच्चारण करते रहना है।
  5. Bageshwar dham me arji kaise lagaye, पता करने के बाद आपको टोकन प्राप्त कर लेना है। ओर अगर आपके पास टोकन है, तो आपकी अर्जी और भी जल्दी स्वीकार हो जाएगी।

और इस तरह से आपको पता चल जाएगा की, Bageshwar dham me arji kaise lagaye. बस उसके बाद आपको कुछ नही कर है। आपकी अर्जी लग चुकी है, तो आपको टोकन का इंतजार करना है। 

बागेश्वर धाम  में घर बैठे अर्जी कैसे लगाए? Ghar baithe bageshwar me arji kaise lagaye? 

Bageshwar Dham me arji kaise lagaye ghar baithe
घर बैठे अर्जी लगाने की विधि

घर बैठे बागेश्वर धाम में अर्जी लगाने के लिए आपको मंगलवार के दिन नारियल में अर्जी को लाल कपड़े से लपेट कर उसको घर के पूजा स्थल पर रख देना है। ध्यान रखिए आपको अर्जी लगाने की विधि को सिर्फ मंगलवार, या फिर शनिवार को ही करनी है। अर्जी लगाते समय आपको बालाजी महाराज से प्रार्थना कर्ण है ,की हे बालाजी महाराज हमारी अर्जी स्वीकार करो।

अर्जी को पूजा घर में रखने के बाद आपको चार से पांच दिन तक ब्रह्मचर्या का पालन करना है। ओर आपको बागेश्वर धाम के मंत्र “ॐ बगेश्वराय नमः” की एक माला ( 108 ) बार जाप करना है। इसके अलावा आपको बालाजी से प्रार्थना भी करते रहना है, की हे बालाजी बागेश्वर धाम सरकार हमारी अर्जी को स्वीकार करे। बस आपको घर बैठे बागेश्वर धाम में अर्जी लगाने के लिए इतना ही करना है, और आपकी बागेश्वर धाम में अर्जी लग जाएगी।  

Bageshwar dham me arji kis din lagaye

आप जब भी बागेश्वर धाम में अर्जी लगाने के लिए जाते है, तो आपको यह पता होना आवश्यक है, की बागेश्वर धाम में अर्जी किस दिन लगानी चाहिए?। जैसा की हमने आपको बताया है, की बागेश्वर धाम में मंगलवार और शनिवार का बहुत महत्व है। इसलिए आपको बागेश्वर धाम में इन दोनों दिनों में से एक दिन में ही अर्जी लगानी है। Bageshwar Dham me arji kaise lagaye.

बागेश्वर धाम में अर्जी लगाने के बाद टोकन कैसे मिलेगा ?

बागेश्वर धाम में अर्जी लगाने के बाद आपको बागेश्वर धाम से टोकन लेना पड़ता है। क्योंकि बिना टोकन के आप महाराज से नही मिल सकते। इसलिए हम आपको बताएंगे की, bageshwar dham me arji lagane के बाद टोकन कैसे मिलेगा?।

अर्जी लगाने के बाद टोकन लेने के लिए आपको बागेश्वर धाम कमेटी से संपर्क करना है। जिस भी दिन टोकन मिलेगा आपको धाम पर पहुंच कर टोकन के लिए खड़े हो जाना है। टोकन लेने के लिए एक पर्ची में आपको अपना नाम, पता, गई का नाम, जिले का नाम, मोबाईल नंबर इत्यादि जानकारी लिख कर बॉक्स में डाल देनी है। इस तरह से आप bageshwar dham me arji lagane के बाद टोकन ले लेना है।

श्री बागेश्वर धाम में अर्जी से जुड़े भक्तों के सवाल और उनके जवाब 

Q1. बागेश्वर धाम में अर्जी कैसे लगाए?

Ans1. बागेश्वर धाम में अर्जी लगाने के लिए नारियल में अर्जी लिख कर उसको लाल कपड़े से बांध देना है। अर्जी बांधने के बाद मंदिर की 21 परिक्रमा करने होती है।

Q2. बागेश्वर धाम में घर बैठे अर्जी कैसे लगाए?

Ans2. बागेश्वर धाम में घर बैठे अर्जी लगाने के लिए नारियल में अर्जी को लाल वस्त्र में लपेट कर घर के पूजा स्थल में रख देना है। जिसके पश्चात आपको “ॐ बगेश्वराय नमः” मंत्र की एक माला करना है। जिस दिन से अर्जी लग गई हो उस दिन से ब्रह्मचर्या का पालन करना होता है।

Q3. बागेश्वर धाम में अर्जी किस रंग के कपड़े से लपेटना है?

Ans3. बागेश्वर धाम में अर्जी को लाल रंग के वस्त्र में लपेट कर बांधना है।

Q4. क्या घर से अर्जी लगाने से अर्जी मंजूर हो जाती है?

Ans4. जी हां सच्ची श्रद्धा से लगी हुई अर्जी कही से भी मंजूर हो जाती है, बागेश्वर धाम में।

Q5. बागेश्वर धाम में अर्जी किस दिन लगती है?

Ans5. बागेश्वर धाम में जा कर आप कभी भी अर्जी लगा सकते है।

Q6. बागेश्वर धाम का मंत्र कौनसा है?

Ans6. बागेश्वर धाम का मंत्र “ॐ बगेश्वराय नमः” है।

Q7. अर्जी स्वीकर हुई या नहीं कैसे पता करे?

Ans7.धाम पर जा कर आपने अर्जी लगाई हुई है, तो आपको बागेश्वर धाम कमेटी की तरफ फोन आता है।

Q8. घर में लगाई हुई अर्जी स्वीकर हुई है की नही कैसे पता करे?

Ans8. अगर आपको लगातार दो दिन सपने में बंदर दिखाई दे, तो समझ लीजिए आपकी अर्जी मंजूर हो गई है।

आज आपने क्या सीखा? 

1. बागेश्वर धाम में अर्जी कैसे लगाए?।

2.बागेश्वर धाम में घर बैठे अर्जी कैसे लगाए?।

3. कैसे पता करे की अर्जी स्वीकार हुई है कि नही हुई है?।

4. बागेश्वर धाम में अर्जी लगाने की सही विधि क्या है?।

जितना हो सके इस पोस्ट को अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के पास शेयर करे, जिससे वे भी बागेश्वर धाम में होने वाले चमत्कार का लाभ उठा सके , धनयवाद।

यह सब भी पढ़ें link
बागेश्वर धाम के रहस्य का खुलासा हो गया Click Here
बागेश्वर धाम के आविश्वशनीय चमत्कार Click Here
बागेश्वर की आगामी कथा की लिस्ट Click Here
बागेश्वर धाम का हैरान करने वाला इतिहास Click Here
बागेश्वर धाम में अर्जी कैसे लगाई जाती है Click Here
बागेश्वर धाम में टोकन कब और कैसे मिलेगा Click Here
धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जीवनी हिंदी में Click Here
धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री बायग्राफी अंग्रेजी में Click Here
बागेश्वर धाम फेमस कैसे हुआ Click Here
bageshwar dham contact number Click Here

Bageshwar dham me arji लगाना क्यों जरूरी है?

आपको अपनी समस्या के समाधान हेतु धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी से मिलना पड़ता है। लेकिन महाराज उन्हीं लोगों से मिलते है, जिनकी अर्जी बालाजी महाराज के द्वारा स्वीकार की जाती है। इसलिए आपको बागेश्वर धाम में अर्जी लगाना बहुत ही आवश्यक है।  

  • Bageshwar dham me arji lagane ke liye kaise pahuche  

जब भी आप बागेश्वर धाम में अर्जी लगाने के लिए आते है, तो आपको यह पता होना चाहिए की बागेश्वर धाम कैसे पहुंचे। हम आपको बताएंगे की बागेश्वर धाम में अर्जी लगाने के लिए कैसे पहुंचें। 

Delhi se bageshwar dham me arji kaise lagaye  

दिल्ली से बागेश्वर धाम में अर्जी कैसे लगाए, के लिए आपको सबसे पहले दिल्ली से बागेश्वर धाम आना पड़ेगा। दिल्ली शहर से बागेश्वर धाम की दूरी 676 किलोमीटर है। दिल्ली से आपको रोजाना बस ,ट्रेन और हवाई जहाज मिल जाएगी, जो की आपको सीधे बागेश्वर धाम की नगरी छतरपुर पहुंचा देगी। दिल्ली से बागेश्वर धाम कैसे पहुंचे अर्जी लगाने के लिए विस्तार से जाने नीचे दी गई लिंक पर जाकर Delhi to bageshwar dham bus/ train schedule and ticket booking 

Jhansi se bageshwar dham arji kaise lagaye 

झांसी से बागेश्वर धाम में अर्जी कैसे लगाए, के लिए आपको सबसे पहले धाम पर आना पड़ेगा। झांसी से बागेश्वर धाम अर्जी लगाने आने के लिए आपको 170 किलोमीटर का सफर करना पड़ेगा। क्योंकि झांसी शहर से बागेश्वर धाम की दूरी 170 किलोमीटर है। झांसी से आपको बागेश्वर धाम आने के लिए रोजाना बस और ट्रैन मिल जाएगी। जो की आपको बागेश्वर धाम में अर्जी लगाने के लिए पहुंचा देगी। Jhansi to bageshwar dham bus/ train schedule and ticket booking 

Satna se bageshwar dham me arji kaise lagaye

सतना से बागेश्वर धाम में अर्जी कैसे लगाए, के लिए आपको सतना शहर से बागेश्वर धाम आना पड़ेगा। सतना से बागेश्वर धाम में अर्जी दाखिल करने के लिए आपको 128 किलोमीटर का सफर तय करना पड़ेगा। क्योंकि सतना शहर से बागेश्वर धाम की दूरी 128 किलोमीटर है। और आपको सतना से बागेश्वर धाम में अर्जी लगाने के लिए रोजाना ही बस और ट्रैन मिल जाएगी। सतना से बागेश्वर धाम में अर्जी लगाने के लिए कैसे पहुंचे विस्तार से पढ़े। Satna to bageshwar dham bus/ train schedule and ticket booking

Kanpur se bageshwar dham me arji kaise lagaye 

कानपुर से बागेश्वर धाम में अर्जी कैसे लगाए, के लिए आपको सब पहले उत्तर प्रदेश के कानपुर से बागेश्वर धाम पहुंचना पड़ेगा। यूपी के कानपुर से बागेश्वर धाम में अर्जी लगाने के लिए आपको 226 किलोमीटर का सफर तय करना पड़ेगा। क्योंकि कानपुर शहर से बागेश्वर धाम की दूरी 226 km है। कानपुर से बागेश्वर धाम में अर्जी लगाने के लिए आपको रोजाना बस और ट्रैन मिल जाएगी। कानपुर से बागेश्वर धाम के लिए बस / ट्रेन की टिकट बुक करने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें। Kanpur to bageshwar dham bus / train schedule and ticket booking 

Allahabad se bageshwar dham me arji kaise lagaye 

इलाहाबाद ( प्रयागराज ) से बागेश्वर धाम में अर्जी कैसे लगाए, के लिए आपको सबसे पहले बागेश्वर धाम पहुंचना पड़ेगा। इलाहाबाद से बागेश्वर धाम की दूरी 340 किलोमीटर है। आपको बागेश्वर धाम में अर्जी लगाने के लिए सोमवार के दिन इलाहाबाद से निकलना पड़ेगा। जिससे आप मंगलवार को बागेश्वर धाम पहुंच कर अर्जी लगा सके। इलाहाबाद से रोजाना आपको ट्रेन और बस मिल जाएगी जिसकी मदद से आप सीधे बागेश्वर धाम की नगरी पहुंच जाओगे। Prayagraj to bageshwar dham train / bus schedule and ticket booking 

Bhopal se bageshwar dham me arji  kaise lagaye

भोपाल से बागेश्वर धाम में अर्जी कैसे लगाए, के लिए आपको भोपाल से बागेश्वर धाम पहुंचना। और भोपाल से बागेश्वर धाम पहुंचने के लिए आपको भोपाल से बागेश्वर धाम की दूरी का पता होना बहुत ही आवश्यक है। भोपाल से बजे धाम की दूरी 365 किलोमीटर है। बागेश्वर धाम में अर्जी लगा के लिए आपको भोपाल से रोजाना बस और ट्रैन की सुविधा मिल जाएगी। और फिर बागेश्वर धाम पहुंच कर आप अर्जी लगा सकते हो। और महाराज की कृपा प्राप्त कर सकते हो। भोपाल से बागेश्वर धाम कैसे पहुंचे विस्तार से जानने के लिए दी गई हुई लिंक पर क्लिक करें। Bhopal to bageshwar dham bus/ train schedule and ticket booking   

Gwalior se bageshwar dham me arji kaise lagaye 

ग्वालियर से बागेश्वर धाम में अर्जी कैसे लगाए, के लिए आपको ग्वालियर से बागेश्वर धाम की नगरी आना पड़ेगा। ग्वालियर से बागेश्वर धाम की दूरी 266 किलोमीटर के करीब है। ग्वालियर से आप बागेश्वर धाम में अर्जी लगाने के लिए रोजाना बस और ट्रैन की सुविधा मिल जाएगी। आप जिस दिन चाहे उस दिन बागेश्वर धाम पहुंच सकते हो। लेकिन आपको मंगलवार और शनिवार को ही अर्जी लगानी है। ग्वालियर से बागेश्वर धाम कैसे पहुंचे विस्तार से जानकारी प्राप्त करने के लिए दी गई लिंक पर क्लिक करे। Gwalior to bageshwar dham bus / train schedule and ticket booking 

 

 

 

73 thoughts on “Bageshwar Dham me arji kaise lagaye / घर बैठे बागेश्वर धाम में अर्जी कैसे लगाए”

  1. Ghar se arji lagai aur wo swikaar ho gai to kya bageshwae balaji maharaj k darbar me gye bina hi samasya ka niwaran ho jaayega??

    Reply
  2. अर्जी मे कौन सा नारियल बांधना है
    पानी वाला या सूखा

    Reply
  3. Shri bhageshwar dham ko कोटि-कोटि pranam Shri Sanyasi Baba ko कोटि-कोटि pranam Shri Guru Dada ko कोटि-कोटि pranam Sitaram Sitaram guruji mujhe ek problem ho gai hai guruji mein aapka Darshan Rohini Delhi aapke Darbar mein Darshan karne ke liye gaya tha Darshan mil Gaya guruji koti koti pranam aur meri bike chori ho gai DL5SBB9550 Guru ji mujhe arji lagana hai meri bike mil jaaye meri bike mil jaaye main Bageshwar dham Aakar mattha tekunga bolo Sanyasi Baba ki Jay Bageshwar dham ki Jay Sitaram Sitaram Guru ji koi galti ho to maaf kar dijiyega

    Reply

Leave a Comment