बागेश्वर धाम चर्चा में क्यों है? Bageshwar dham famous kyu hai?

Bageshwar dham famous kyu hai, आज जब भी लोग बागेश्वर धाम का नाम सुनते है, तो उनके मन में बस एक ही सवाल आता है, की बागेश्वर धाम चर्चा में क्यों है। बागेश्वर धाम के लोकप्रिय होने के बड़ी वजह क्या है। तो हम आपको बताएंगे की बागेश्वर धाम इतना चर्चा में क्यों है। क्या वजह है की बागेश्वर धाम जिसका लोग नाम भी नहीं जानते थे। अब वो दुनिया भर में फेमस है। बागेश्वर धाम का अस्तित्व क्या है?, किस वजह से बागेश्वर धाम पर हर दिन हजारों लोग आते है। आज हम बागेश्वर धाम से जुड़ी हर जानकारी आपको प्रदान करने वाले है। इसलिए आप हमारी यह पोस्ट bageshwar dham famous kyu hai को पूरा पढ़े।

लेकिन उससे पहले हम आपको बता दे की बागेश्वर धाम कहा पर है?, बागेश्वर धाम मध्य प्रदेश के एक छोटे से जिले छतरपुर से 30 किलोमिटर दूर ( छतरपुर – पन्ना राष्ट्रीय राजमार्ग 39) गंज से 5 किलोमीटर अंदर की तरफ गड़ा गांव में है। बागेश्वर धाम गड़ा का प्रसिद्ध और पुराना धार्मिक स्थल है। माना जाता है की इसे लोग भूत भवन भी कहते है। यहां पर भूत प्रेत और काले जादू की समस्या से निजात मिलता है। हम इसी बागेश्वर धाम के बारे में आपको बताएंगे की बागेश्वर धाम इतना चर्चा में क्यों है।

यह भी पढ़े:-  बागेश्वर धाम कहा पर है? बागेश्वर धाम कैसे पहुंचे ?

Bageshwar dham famous kaise hua/ बागेश्वर धाम फेमस क्यों हुआ? 

Bageshwar dham famous kaise hua? बागेश्वर धाम बहुत जल्दी ही देश भर में फेमस हो गया है। बागेश्वर धाम को फेमस बनाने में यहां के महाराज श्री धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री का बहुत बड़ा योगदान है। धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री की मन को पढ़ने की शक्ति के कारण, बागेश्वर धाम पर हजारों की संख्या में भक्त आने लगे। ओर फिर धीरे धीरे बागेश्वर धाम की ख्याति पूरे देश में फैलने लगी। तभी से bageshwar dham famous ho gaya. अब लाखों की संख्या में भक्त बागेश्वर धाम के चमत्कार को देखने आते है।

Bageshwar dham ke famous hone ki wajah?

वैसे तो बागेश्वर धाम के फेमस होने के बहुत सारी वजह है, लेकिन बागेश्वर धाम के फेमस होने की सबसे बड़ी वजह, यहां के महाराज श्री धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी है। जी हां धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी के उपर बालाजी जी की कृपा है। वह किसी भी व्यक्ति के मन की बात को पढ़ लेते है। वो किसी भी व्यक्ति के देख कर ही उसका नाम , उसके पिता का नाम , उसके घर का पता, और उसकी समस्या और उसका समाधान भी बता देते है। जब यह बात मीडिया तक पहुंची तब बहुत सारे पत्रकार और न्यूज चैनल वाले आकर इसकी तफ्तीश करने लगे। लेकिन कोई भी यह पता नही लगा पाया की महाराज धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री कैसे लोगो की मन की बात जान जाते है।

यह भी पढ़े:- धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी को मन को पढ़ने की शक्ति कैसे प्राप्त हुई?

दिव्य दरबार के कारण बागेश्वर धाम चर्चा में है 

गड़ा के बागेश्वर धाम के फेमस होने की एक और मुख्य वजह है, यहा पर लगने वाला दिव्य दरबार है। बागेश्वर धाम पर महाराज श्री धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी के द्वारा धाम पर दिव्य दरबार लगाया जाता है। इस दरबार में महाराज भगवत गीता और राम कथा सुनाते है। और इसी दरबार में में वो किसी को भी उठा कर उसकी समस्या उसके बताने से पहले एक पर्ची में समाधान सहित लिख कर दे देते है। इसी को देखते देखते वहा पर सैकड़ो से शुरू हो कर हजारों और लाखो मे श्रद्धालु रोजाना धाम पर आने लगे, और bageshwar dham famous होने लगा।

इसके बाद महाराज श्री धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी ने यह दिव्य दरबार दूसरे शहरों में भी लगाना शुरू कर दिया। ताकि और लोगो को भी इस दिव्य दरबार का लाभ मिल सके। ऐसे ही दरबार लगाते लगाते बागेश्वर धाम देश भर में एक चर्चा का विषय बन गया और bageshwar dham famous हो गया। कुछ समय पहले तो महाराज ने लंदन (UK) में जाकर वहा पर रहने वाले भारतीयों  लिए दिव्य दरबार सजाया था। आप इसी से समझ सकते है की bageshwar dham famous kyu hai.

Social media ki wajah se bageshwar dham famous hua 

बागेश्वर धाम के चर्चा में आने की नींव तो श्री धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी ने रखी थी, लेकिन इसको आसमान की बुलंदियों पर सोशल मीडिया और टीवी चैनल में पहुंचाया। सोशल मीडिया पर धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी के द्वारा किए गए चमत्कार को बहुत पसंद किया गया और शेयर भी किया गया। जैसे ही बागेश्वर धाम के दिव्य दरबार के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होना शुरू हुए। लोगो के मन  बागेश्वर को लेकर उत्सुकता बढ़ने लगी की ऐसा क्या हो है की धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री सबकी की मन की बात जान जाते है। यही उत्सुकता उनको बागेश्वर धाम तक खीच के ले आई। और धाम पर होने वाले चमत्कार को अपनी आंखो से देख कर बागेश्वर धाम की महिमा का गुणगान करने लगे। न्यूज चैनल  जरिए भी बागेश्वर धाम को फेमस होने में बहुत मदद मिली है।

108 कन्याओं का विवाह करवा कर फेमस हुआ बागेश्वर धाम 

साल 2020 से बागेश्वर धाम पर हर साल 108 कन्याओं का विवाह कराया जाता है। इस साल 2022 को भी बागेश्वर धाम पर विवाह सम्मेलन आयोजित किया गया था। जिसमे 108 कन्याओं का विवाह बड़ी ही धूम धाम से कराया गया था। जिसमे दहेज के तौर पर घरेलू उपयोग में आने वाली बहुत सारी चीजे वर वधु को दी गई थी। इस विवाह सम्मेलन के लिए फ्री में रजिस्ट्रेशन हुआ था। इसके लिए किसी भी पक्ष से कोई शुल्क नहीं लिया गया था। विवाह का पुरा खर्चा दान पेटी में से किया से किया गया था। इसी के चलते भी बागेश्वर धाम को लोकप्रियता मिली है। महाराज श्री धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जे के द्वारा यहां पर हमेशा धार्मिक कार्य होते रहते है।

Bageshwar dham se jude swaal jawaab 

Q1. बागेश्वर धाम चर्चा में कैसे आया है?

Ans1. बागेश्वर धाम जिसे लोग भूत भवन भी कहते है। यह अभी एक दो साल से ही चर्चा में आया है। जबसे दिव्य दरबार के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए थे। तभी से बागेश्वर धाम फेमस हो गया है।

Q2. बागेश्वर धाम क्या है?

Ans2. बागेश्वर धाम सरकार में बालाजी जी की प्रतिमा है। यहां पर आने वाले सभी भक्तो की मनोकामना पूरी होती है। यह एक बहुत ही पुराना और दिव्य स्थान है। इसको भूत भवन भी कहते है। माना जाता है की यह चंदेल साशन काल से है। 1986 में गांव के लोगो ने इसे दुबारा बनाया था। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के दादाजी पहले इस जगह पर दरबार लगाया करते थे।

Q3. क्या बागेश्वर धाम में भूतों से छुटकारा मिलता है?

Ans3. जी हां बागेश्वर धाम सरकार की ऐसी मान्यता है की यहां पर आने मात्र से ही भूतों से छुटकारा मिल जाता है।

Q4. क्या बागेश्वर धाम में सच में चमत्कार होते हैं?

Ans4. बिल्कुल बागेश्वर धाम में चमत्कार होते है। यूट्यूब पर आपको बागेश्वर धाम में होने वाले चमत्कारों वीडियो देखने को मिल जाएंगे।

Q5. बागेश्वर धाम सरकार कहा पर है?

Ans5. बागेश्वर धाम MP के छतरपुर जिले के एक छोटे से गांव गड़ा में स्तिथ है।

यह सब भी पढ़ें link
बागेश्वर धाम के रहस्य का खुलासा हो गया Click Here
बागेश्वर धाम के आविश्वशनीय चमत्कार Click Here
बागेश्वर की आगामी कथा की लिस्ट Click Here
बागेश्वर धाम का हैरान करने वाला इतिहास Click Here
बागेश्वर धाम में अर्जी कैसे लगाई जाती है Click Here
बागेश्वर धाम में टोकन कब और कैसे मिलेगा Click Here
धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जीवनी हिंदी में Click Here
धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री बायग्राफी अंग्रेजी में Click Here
बागेश्वर धाम फेमस कैसे हुआ Click Here
bageshwar dham contact number Click Here

95 thoughts on “बागेश्वर धाम चर्चा में क्यों है? Bageshwar dham famous kyu hai?”

Leave a Comment